दीपिका पादुकोण ने बॅालीवुड में पूरे किये शानदार 12 साल, ये हैं अचीवमेंट्स

    10-Nov-2019

www.newsphrase.com-deepika and rekha ji

बॅालीवुड की मस्तानी, राम की लीला दीपिका पादुकोण ने शनिवार 09/11/19 को हिन्दी फिल्मों में अपने 12 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत तेजी से मुकाम हासिल कर लिया है। हाल ही में दीपिका को IIFA ने 20 सालों की सबसे बेस्ट अभिनैत्री का अवार्ड दिया है।

दीपिका पादुकोण का बॅालीवुड करियर

दीपिका की पहली फिल्म फराह खान की ओम शान्ति ओम थी जिसमें उन्होंने शाहरुख खान के साथ काम किया था। जिसके लिए दीपिका को फिल्म फेयर की तरफ से बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने सिर्फ साल 2016 के छोड़कर लगातार हर साल फिल्मों में काम किया है। दीपिका अब तक कुल 30 बॅालीवुड फिल्मों के में साथ-साथ एक हॅालीवुड फिल्म XXX: द रिटर्न आफ जेन्डर केज में काम कर चुकी हैं।

दीपिका पादुकोण की सबसे सफल फिल्में

* ओम शान्ति ओम
* चैन्नई एक्सप्रेस
* ये जवानी है दीवानी
* गोलियों की रासलीला राम-लीला
* वाजीराव मस्तानी
* पद्मावत

दीपिका ने अपनी फिल्मों मे कई सारे यादगार रोल किए हैं जैसे- ओम शान्ति ओम में शान्ति प्रिया जो फिल्म में भी एक अभिनैत्री हैं , चैन्नई एक्सप्रेस में तेज तर्राट लड़की मीना जो बार बार अपने घर से भाग जाती है, ये जवानी है दीवानी में नैना तलवार जो एक पड़ाकू लड़की है लेकिन अपने मस्तिखोर दोस्तों के साथ कम्फर्ट जोन में आने के बाद वो भी उन्हीं के जैसी बन जाती है, राम- लीला में लीला एक विंदास और निडर लड़की, वाजीराव मस्तानी में मस्तानी बाई, पदमावत में राजपूत रानी।

अवार्डस्

दीपिका को अपनी एक्टिंग के लिए कई सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं।

1. बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड 2007 - ओम शान्ति ओम

2. फिल्म फेयर बेस्ट एक्टैस अवार्ड 2013 - गोलियों की रासलीला राम-लीला

3. फिल्म फेयर बेस्ट एक्टैस अवार्ड 2015 - पीकू


IIFA ने अपने 20 साल पूरे होने पर कुछ स्पेशल अवार्डस दिये थे जिसमें दीपिका को बेस्ट एक्ट्रेस इन 20 years का अवार्ड दिया था।