लिपस्टिक जल्दी खराब हो जाती है?, अपनाइये ये 5 तरीके

    18-Nov-2019

NEWSPHRASE- LIPSTICK 
 
By- Ayushi Jain 
 
हम सभी का हमारे लिपस्टिक के साथ लव और हेट का रिश्ता है, हम प्यार करते हैं कि वे पूरी तरह से हमारे लुक को बदलती है और हमे खूबसूरत बनाती है, लेकिन जब वे क्रीज, ब्लीड और फ्लेक होती है तो हम परेशान हो जाते हैं।लिपस्टिक की फेदरिंग तब होती है जब यह आपके मुंह के कोनों पर लीक हो जाती है।हम आपकी परेशानियो से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ उपायों को आपसे शेयर करेंगे।
 
लिप प्राइमर का इस्तेमाल करें
 
कुछ लोग लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के लिए कंसीलर का प्रयोग करते हैं किंतु इसकी बनावट काफी खुरदुरी होती है और इससे लिपस्टिक का कलर भी चेंज हो जाता है जिसका रिजल्ट अच्छा नहीं होता है हम आपको सलाह देते हैं प्राइमरी यूज़ करने की जी हां लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के लिए एक अच्छे लिप प्राइमर का यूज करें लिपस्टिक अप्लाई करने के पहले प्राइमर को लगाएं जिससे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।
 
 हाइड्रेट करें
 
सर्दियों में अक्सर त्वचा का खुरदुरा होना आम बात है किंतु हमारे होंठ जैसी जहां हमारी त्वचा सबसे कोमल होती है उनका हाइड्रेट रखना हमें गर्मियों से ज्यादा सर्दियों में जरूरी होता है हमारे होठ खुरदुरे होते हैं तो लिपस्टिक लंबे वक्त तक नहीं रुकती है और बहने लगती है इससे बचने के लिए सबसे पहले अपने होठों को हाइड्रेट करें एक अच्छा लिप बाम यूज़ करें जिससे होंठ के खाली गड्ढे भर जाए और लिपस्टिक लगाने में आसानी हो जाए।
 
होठों पर लिपलाइनर का यूज़
 
लिप लाइनर यूज करने के लिए मार्केट में आज बहुत सारे ऑप्शंस हमारे पास है लिप्स को एक अच्छा और अट्रैक्टिव लुक देने के लिए लिप लाइनर का यूज़ करें हम किसी भी बहुत ही हल्के रंग के लाइनर से होठों में लाइन बनाएं और फिर उसके बाद लिपस्टिक अप्लाई करें इससे लिपस्टिक होठों के बाहर से ले कि नहीं और लोंग्लास्टिंग रहेगी।
 
लिप ब्रश का यूज़
 
यदि आप लिपस्टिक ब्रश से लगाते हैं तो लिपस्टिक पूरे होठों में बराबर तरीके से लगती है अगर आप अपने शेप के अलावा लिप्स का शेप देना चाहते हैं तो एक फ्लैट ब्रश का यूज करें जिससे लिपस्टिक बराबर लगेगी और अच्छी लगेगी ब्रश का यूज करने से लिपस्टिक हर कोने कोने में लगती है और अपने होठों के बाहर फैलती भी नहीं है।
 
पाउडर ब्रश
 
लिपस्टिक लॉन्गलास्टिंग बनाने के लिए लास्ट एंड बेस्ट ऑपशन है ब्रश में पाउडर लेकर अपने होठों पर मले उसके बाद लिपस्टिक अप्लाई करें तो लिपस्टिक लोंग लास्टिंग रहेगी और जल्दी फैलेगी नहीं।