ग्वालियर: प्रतीक इंस्टीट्यूट पर हुआ GST प्रशिक्षण के नि:शुल्क बैच का आरंभ

    02-Nov-2019

 
ग्वालियर। प्रतीक इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत GST के नि:शुल्क बैच का शुभारंभ ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रवीण पाठक जी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रवीण पाठक जी ने छात्रों को रोजगार के अवसर व स्किल्स की महत्वता के बारे में बताया।
.
विधायक प्रवीण पाठक जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में रोजगार के लिए शैक्षणिक डिग्री या मार्कशीट होने से काम नहीं चलता है, और न ही इसके आधार पर आप रोजगार हांसिल कर सकते हैं। रोजगार पाने के लिए वर्तमान में आवश्यक है कि आपके पास कितनी स्किल्स हैं। जिसके द्वारा आप किसी संस्थान को कितना आगे लेकर जा सकते हैं।
1 नवम्बर को शुरू हुए इस बैच में छात्रों को जॉब के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा जिसमें अभी भी एडमिशन लिए जा रहे हैं। इस प्रशिक्षण के पश्चात छात्रों को जीएसटी अकाउंट असिस्टेंट के पद पर जॉब प्लेसमेंट भी करवाया जाएगा।
.
इस अवसर पर संस्थान के संचालक मनोज चौरसिया जी ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया, और इस प्रशिक्षण की महत्वता बाजार में इस तरह के प्रशिक्षित लोगों की डिमांड के बारे में भी छात्रों को बताया।