इंडिया सहित इन देशों में भी रहा Facebook डाउन, लोगों ने बताई समस्या

    28-Nov-2019

 
 
दुनियाभर में लोगो की जिंदगी का हिस्सा बन चुके सोशल मीडिया FACEBOOK और INSTAGRAM गुरूवार शाम को करीब 2 घण्टों तक डाऊन रहे। इसके डाऊन होते ही दुनिया भर में लोगों की शिकीयते चालू हो गई। भारत के अलावा कई देशों में भी ये समस्या सामने आई है। भारत के साथ-साथ बिट्रेन, जर्मनी, डेनमार्क, फ्रांस, स्पेन, पोलैंड, और हंगरी में भी FACEBOOK और INSTAGRAM दोनों ही डाऊन रहे। हालांकि फेसबुक ने इसका कारण अभी तक नहीं बताया कि ऐसा क्यों हुआ। कई लोग इसे फेसबुक का अपडेट बता रहे तो कई इसे सर्वर डाऊन की समस्या बताया।
 
अपने आप हो रहा फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉगआउट
 
लोगो ने कहा कि जब उन्होंने फैसबुक या इंस्टाग्राम खोला तो वह अपने आप लॉगआउट हो रहे थे, ज्यादा बार ट्राई करने पर पेज खुल रहा था लेकिन पेज पर कुछ नहीं दिख रहा था पेज बिल्कुल खाली था।
 
लोग क्यों हुए इतने परेशान?
 
आज के दौर में सोशल मीडिया ही सभी की कमाई का जरिया बना हुआ है। विज्ञापन से लेकर पढ़ाई सभी सोशल मीडिया से हो रही है। कई सारे फेसबुक ब्लोग चलाए जा रहे हैं, इंस्टाग्राम पर कई सारे प्रमोशनल एक्टीविटीज हो रही हैं।
 
बता दें कि ऐसा पहले भी कई बार हे चुका है। इससे पहले जब फेसबुक डाऊन हुआ था तो घण्टों लोगों को परेशान होना पड़ा था। ऐसी समस्या ज्यादातर शाम या रात के वक्त होती हैं लेकिन इसके बारे में भी कंपनी ने कुछ नहीं बताया था।