अमेरिकी संसद में हो रही मोदी की तारीफ, देश के लोकतंत्र को बना रहे सफल

    21-Dec-2019
|
 
amit shah & modi_1 &
 
अमेरिकी संसद में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हो रही है। अमेरिका के सांसद जो विल्सन (joe wilson) ने मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने पर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के आर्थिक विकास में तेजी लाने के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं। भ्रष्टाचार से लड़ने, जातिवाद के भेदभाव को दूर करने और किसी भी प्रकार की अराजकताओं को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं जिसके लिए हम उनका समर्थन करते हैं।
 
जो विल्सन (joe wilson) ने संसद में यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में कई सहयोगी पार्टियों के समर्थन से भ्रष्टाचार, जातिवाद और धर्म के भेदभाव को खत्म करने की अच्छी कोशिश की हैं जिसके लिए सभी को उनका समर्थन करना चाहिए। 
 
दक्षिणी कोरिया के रिपब्लिकन सांसद ने कहा अमेरिकी लोकतंत्र दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है और भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र,  हमें भारत के लोकतंत्र को सफल होते देख बहुत प्रसन्नता हो रही है, हम चाहते हैं कि इसमें जो भी सुधार संभव हो सके वह हो इससे देश और देश के लोगों का विकास होगा। 
 
बता दें कि मोदी सरकार ने इसी साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 में से कई प्रावधानों को हटा दिया था जिससे बाद जम्मू- कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटा कर उन्हें दो केन्द्र शासित प्रदेश बना दिया।