पाकिस्तान नहीं कर पा रहा अपनी बेटियों की रक्षा, चीन ले जाकर कराया जा रहा है उनसे देह व्यापार

    04-Dec-2019

NEWSPHRASE- PAKISTAN HUMAN TRAFFICKIN 
 
लाहौर: पाकिस्तान में मानव तस्करी का एक बहुत बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें पाकिस्तानी लड़कियों की शादी चीनी लड़कों से कराकर उन्हें चीन ले जाया जाता है और फिर वहां पर उन्हें देह व्यापार करने के लिए बेच दिया जाता है। लाहौर पुलिस को अभी ऐसी 629 का पता चला है जो पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों और गांवो से हैं। एक समाचार ऐजेंसी एपी के पास इन पीड़ित महिलाओं के दस्तावेज मौजूद हैं।
 
पाकिस्तान के पुलिस प्रशासन का कहना है कि उन्होंने इस मामले में कई बार तेजी से काम करने की कोशिश का है, लेकिन सरकारी दबाव के चलते हमें कुछ नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस दवाब के चलते केस की जांच भी नहीं कर पा रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि पाकिस्तानी सरकार के चीन से आपसी संबंध काफी अच्छे हैं और पाकिस्तान अपने संबंधों को बनाए रखना चाहता है।
 
कोर्ट ने 31 चीनी अपराधियों को कर दिया रिहा 
 
इस तरह के मामले पाकिस्तान के कोर्ट में कई समय से चल रहे है। इसी साल अक्टूबर में फैसलाबाद कोर्ट ने 31 चीनी नागरिकों को य्हूमन ट्रैफिकिंग के अपराध से मुक्त कर दिया था। इस केश की जांच कमिटी का कहना है कि जिन महिलाओं ने इनके चीनी पुरुषों के खिलाफ अपने बयान दर्ज कराए थे बाद में वे कोर्ट में उस बयान से मुकर गईं।
 
देह व्यापार में ढ़केली गई महिलाओं को लेकर जांच टीम का मानना है कि उन पर किसी तरह का दबाव डाला गया है, जिसके कारण उनसे दोबारा पूछे जानें पर वह अपने बयानों से मुकर गईं।