हैदराबाद T20 मैच में विराट कोहली ने बनाए 3 नए रिकॉर्ड

    07-Dec-2019


king kohli newsphrase.com 

 
* टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने विराट।

* टी-20 में अपने ही व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ कर नया कीर्तिमान बनाया।

* वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने कोहली।

 

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली ने ताबड़-तोड़ 94 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत हासिल करवाई। 6 दिसंबर को खेले गए इस टी-20 मैच में विराट ने ना सिर्फ भारत को रन चेज़ में एक नए कीर्तिमान तक पहुंचाया, बल्कि अपने क्रिकेट कैरियर के 3 नए रिकॉर्ड बनाए।


कोहली ने 6 दिसंबर को खेले गए मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में विश्व में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने इस मैच में अपना 23वां अर्धशतक लगाकर इस खिताब को अपने नाम किया। इससे पहले इस स्थान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा 22-22 अर्धशतक लगाकर एक साथ बने हुए थे।


विराट कोहली ने न सिर्फ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया, बल्कि अपने ही टी-20 इंटरनेशनल में बनाए गए सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ूते हुए एक नया मुकाम हासिल किया। इस मैच के पहले विराट कोहली का टी-20 में सर्वाधिक स्कोर 90 रन था। इस मैच में उनकी नाबाद 94 रनों की पारी ने विराट के टी-20 के आंकड़ों में और बढ़ोतरी कर दी है।


भारत की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अब विराट कोहली के ही नाम हो गया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 मैचों की 63 पारियों में कुल 3370 रन बनाए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 63 मैचों की 76 पारियों में कुल 3326 रन बनाए थे।