साप्ताहिक राशिफल: तुला,वृश्चिक और धनु राशि को इन उपायों से मिलेगी कामयाबी

    09-Dec-2019

weekly horoscope newsphrase.com
 
साप्ताहिक राशीफल ( 09-15 दिसंबर 2019 )
आचार्य पं सोमेश शर्मा जी द्वारा।
 
 
तुला राशी - यह सप्ताह मिश्रित फलदाई रहेगा। कार्य क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे है, लेकिन अड़चने भी है, स्वास्थ्य नरम रह सकता है, मानसिक चिंताएं भी हावी रहेगी। इस सप्ताह सरकारी क्षेत्र से कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, वाद-विवाद से दूर रहन ही श्रेयकर है।कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है, कार्य क्षेत्र में अड़चने आती रहेगी, फिर भी धन का आगमन बना रहेगा। अपने खर्चो पर नियंत्रण रखे , इस सप्ताह सरकारी कामो को समय से पूरा करते रहे वरना अनावश्यक रूप से दिक्क्त का सामना करना पड़ सकता है।
 
इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे, साँस की तकलीफ हो सकती है। इस सप्ताह व्यर्थ की चिंताओं से मन व्यतिथ रह सकता है, अपनी झल्लाहट को दूसरो पर ना उतारें। इस सप्ताह किसी से भी उलझने की कोशिश ना करें।धार्मिक कार्यो में मन लगेगा, इस सप्ताह के अंत में मित्रो या परिजनों के साथ समय आनंद पूर्वक बीतेगा। विधार्थियों के लिए समय ठीक है भाग्योदय के लिए नित्य आदित्य ह्रदय स्रोत्र का पाठ करें ।
 
 
वृश्चिक राशी - यह सप्ताह सामान्य रहेगा। कार्य क्षेत्र में धीमी प्रगति होगी। स्वास्थ्य थोड़ा ढीला रह सकता है, परिवार में सब कुशल रहेगा लेकिन गुरुवार से रविवार के बीच में परिवार के किसी सदस्य या जीवन साथी से तनाव हो सकता है।इस सप्ताह नौकरी और व्यापार दोनों में ही समय ठीक है। साझेदारी में सामंजस्य बनाये रखे , खरीददारी में धन खर्च करेंगे। नए लोगो से मुलाकात होने पर
 
कुछ सीखने से मन में संतोष रहेगा ।यदि एकाग्र होकर काम करें तो इनकी छाप स्पष्ट नज़र आती है।
इस सप्ताह ओवर ईटिंग से बचे, अपने खान पान का ध्यान रखे, मन में किसी भी तरह की चिंताएं नहीं पालें ।इस सप्ताह घर में किसी मेहमान के आने से मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के प्रथम तीन दिन समय प्रेम के अनुकूल होगा लेकिन उसके बाद सावधानी से काम लें।
 
नित्य हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें ।
 
 
धनु राशी - यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। शुरुआत के दो दिन थोड़ा सावधानी से काम लें लेकिन उसके बाद समय सामान्य है। इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें , दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा।इस सप्ताह योजनाबद्द तरीके से काम करना होगा। कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह ऋण भी लेना पड़ सकता है। अपने पर पूरा भरोसा रख, कोई डूबा हुआ धन प्राप्त हो सकता है। अधिक खर्चो के कारण चिंतित रहेंगे, आवश्यक होने पर ही धन का व्यय करें।
 
इस सप्ताह स्वास्थ्य थोड़ नरम रह सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य के लिए चिंतित रह सकते है। इस समय प्रेम और दाम्पत्य जीवन में सावधानी से काम लें, अपने शब्दों में कठोरता ना लाएं। आप ईश्वर को धन्यवाद दें कि आपको अच्छे मित्रो और परिजनों का साथ मिला है। इस सप्ताह कहीं यात्रा पर जा सकते है।
 
नित्य हनुमान जी की पूजा करें और रविवार को भैरव नाथ के दर्शन अवश्य ही करें ।