जूनियर इंजीनियर पदों के द्वितीय चरण की परीक्षा कल से, 12 हजार 396 अभ्यर्थी होंगे प्रविष्ट

    27-Aug-2019
रेलवे में जूनियर इंजीनियर (जेई), डिपोट मेटेरियल सुप्रींटेंडेंट (डीएमएस), केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) पदों के लिए बुधवार से द्वितीय चरण ऑन लाइन परीक्षा शुरू हो रही है। इस परीक्षा में 12 हजार 396 अभ्यर्थी प्रविष्ट होंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर समय से एक घंटा पूर्व पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

यह परीक्षा जयपुर में 9 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा प्रतिदिन दो परियों में आयोजित होगी। पहली पारी सुबह 10 से 12 बजे तक और दूसरी पारी अपराह्न 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। आरआरबी अजमेर के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अभ्यर्थियों को परीक्षा समय से एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना है।
ईकॉल लेटर के साथ ही फोटाे पहचान पत्र भी आवश्यक रूप से साथ लेकर पहुंचे। 1 सितंबर तक चलने वाली द्वितीय चरण की परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन्हें हल करने के लिए 120 मिनट का समय मिलेगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी और गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक काटा जाएगा। प्रश्न बहु विकल्पीय हाेंगे। आरआरबी द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए मॉक टेस्ट लिंक पूर्व में जारी किया जा चुका है।