अगस्त में लॉन्च हुए ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन्स और गैजेट

    30-Aug-2019
ये तो हम सभी जानते हैं कि आज टेक्नोलॉजी 'दिन दोगुनी और रात चौगुनी' से भी तेज़ रफ़्तार से आगे बढ़ रही है और इसके सीधे उदहारण के तौर पर हम स्मार्टफोन मार्केट को देख सकते हैं | पर मोबाइल तो सिर्फ एक ही गैजेट है बाजार में ऐसे ढेरों इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हैं जो आज हमारे सामने विज्ञान की तरक्की के कई उदाहरण पेश करते हैं, तो आइए जानते हैं हालही में लॉन्च हुए ऐसे ही कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स और गैजेट के बारे में,
 
Google Nest Hub
 
गूगल ने हालहि में भारत में अपना एक स्मार्ट डिस्प्ले Google Nest Hub लॉन्च किया है, देखने पर ये किसी सामान्य डिस्प्ले की तरह ही दीखता है लेकिन इसके साथ आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस पर आधारित Google Assistant की ताकत जुड़ी हुई है जो इसे एक अनोखा इलेकट्रॉनिक गैजेट बनती है इसे 3,500 से ज्यादा ब्रांड के कई डिवाइसेस को कंट्रोल करने के लिए बनाया गया है. गूगल नेस्ट हब की मदद से आप अपनी आवाज से सभी कनेक्टेड डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं. इसका मतलब ये हुआ की आपके 'OK Google बोलते ही ये स्मार्ट डिस्प्ले आपका काम पूरा कर देगा.
 
 Xiaomi MI A3
 
श्याओमी ने लेटेस्ट मिडरेंज स्मार्टफोन MI A3 भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले वाले इस फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. यह एंड्रॉयड वन पर बेस्ड है यानि इसमें आप स्टॉक एंड्रॉयड को अनुभव का पाएंगे. इसी के साथ आपको फोन के ग्लोसी बैक पैनल में ग्रेडिएंट फिनिश देखने को मिलेगी.