International

अमेरिकी संसद में हो रही मोदी की तारीफ, देश के लोकतंत्र को बना रहे सफल

  अमेरिकी संसद में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हो रही है। अमेरिका के सांसद जो विल्सन (joe wilson) ने मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 लटाकर जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने का समर्थन किया। उन्होंने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के आर्थिक विकास में तेजी लाने के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं। भ्रष्टाचार से लड़ने, जातिवाद के भेदभाव को दूर करने और किसी भी प्रकार की अराजकताओं को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं जिसके लिए हम उनका समर्थन करते हैं।  जो विल्सन (jo..

FATF ने पाकिस्तान को दी ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी, टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग है वजह

 By Kratik Sahu   पाकिस्तानी हुकूमत पर एक बार फिर टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ब्लैक लिस्ट होने की तलवार लटक रही है। पाकिस्तानी सरकार ने मंगलवार को अपनी आखरी रिपोर्ट एफएटीएफ यानि फाइनेंसियल एक्शन टास्क फाॅर्स को सौंप दी है। पाकिस्तानी सरकार को इस पर पूरी उम्मीद है, कि एफएटीएफ उन्हें एक और मौका देगा। वहीं एफएटीएफ ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी है कि यदि पाकिस्तान ने फरवरी 2020 तक सुधार के सख्त कदम नहीं उठाए तो पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाला जा सकता है। जनवरी 2020 की ..

पाकिस्तान नहीं कर पा रहा अपनी बेटियों की रक्षा, चीन ले जाकर कराया जा रहा है उनसे देह व्यापार

  लाहौर: पाकिस्तान में मानव तस्करी का एक बहुत बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें पाकिस्तानी लड़कियों की शादी चीनी लड़कों से कराकर उन्हें चीन ले जाया जाता है और फिर वहां पर उन्हें देह व्यापार करने के लिए बेच दिया जाता है। लाहौर पुलिस को अभी ऐसी 629 का पता चला है जो पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों और गांवो से हैं। एक समाचार ऐजेंसी एपी के पास इन पीड़ित महिलाओं के दस्तावेज मौजूद हैं। पाकिस्तान के पुलिस प्रशासन का कहना है कि उन्होंने इस मामले में कई बार तेजी से काम करने की कोशिश का है, लेकिन सरकारी ..

गूगल की पैरेंट 'एल्फाबेट' के भी CEO बने भारत के सुंदर पिचाई

  * सुंदर पिचाई बने एल्फाबेट कंपनी के सीईओ* दुनिया की सबसे बड़ी IT और गूगल की पैरेंट कंपनी है एल्फाबेट * गूगल के फाउंडर्स लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने छोड़ा अपना पद  भारतीय मूल के सुंदर पिचाई जो अब तक गूगल के सीईओ थे, अब उन्हें गूगल की पैरंट कंपनी एल्फाबेट का भी सीईओ बना दिया गया है। गूगल को बनाने वाले उसके फाउंडर्स लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। वे दोनों अब परिवार को समय देना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने एल्फाबेट ..

ट्रंप ने रॅाकी की बॅाडी पर लगाया अपना चेहरा, लोग ले रहे मजे

  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर अपने ट्वीट की बजह से सभी जगह ट्रोल हो रहे हैं। ट्रंप ने कल अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर किया, फोटो में ट्रप ने बॅाक्सर रॅाकी बाल्बोआ की बॅाडी पर अपना चेहरा लगाया है। ट्रंप ने फोटो के साथ कोई कैप्शन नहीं लिखा, सिर्फ अकेली फोटो शेयर की। यह फोटो फिल्म रॅाकी-3 के एक्टर सिल्वेस्टर स्टेलोन की है। यह फिल्म 1982 में आई थी, जिसे हॅालीवुड में बहुत सफलता मिली। रॅाकी-3 ने लगभग 270 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, इसी के साथ यह फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज्यादा ..

अल्बानिया में भूकंप का कहर, 700 किमी दूर तक लगे झटके

  अल्बानिया: बालकानस् के शहर अल्बानिया में मंगलवार को भूकंप आने से वहां 13 लोगों की मौत हो गई और लगभग 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। भूकंप इतनी तेज था कि वहां पर बिल्डिंगस् तक गिर गई जिसके मलबे में दबने से लोगों की मौत हो गई। अल्बानियाई भूकम्पविज्ञानी रैपो ओरमेनी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.4 मेग्निटयूड थी। भूकंप का केन्द्र जमीन के अंदर 30 कि.मी था। इससे पहले ऐसा भूकंप 1926 में भूकंप आया था।  घटना के बाद प्रधानमंत्री एडी राम ने ट्वीट कर कहा कि हम भूकंप से प्रभावित क्षेत्रों में ..

पाकिस्तान ने दो भारतीयों को जासूसी के आरोप में किया गिरफ्तार, आतंकी हमले को दे सकते हैं अंजाम

  पाकिस्तान ने सोमवार को दो भारतीय नागरिकों को जासूसी के आरोप में पकड़ लिया है। दोनों भारतीय की पहचान हो चुकी है। जिनमें से एक मध्यप्रदेश के प्रशांत और दूसरे तेलंगाना के डारीलाल है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार दोनों वहां अवैध तरीके से घुस रहे थे। दोनों लोगों को पाकिस्तान के बहावलपुर के पास पकड़ा है। वहां कि पुलिस का कहना है कि जब हमने उन्हें पकड़ा तब उनके पास पर्याप्त पहचान दस्तावेज नहीं मिले। पाकिस्तान पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया ..

पाकिस्तान: गरीबों को टमाटर से करना पड़ेगा परहेज, कीमतें छूू रही आसमान

पाकिस्तान में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। जिसमें टमाटर ने तो लोगों का दम निकाल दिया है। पाकिस्तान में टमाटर की कीमत एकदम से डबल हो गई। जहां शनिवार को टमाटर 160 रूपये किलों थे वहीं अगले दिन 320 रूपये किलो बिकते नजर आये। लेकिन मंगलबार तक रेट वापस 150रू से 170रू प्रति कि.ग्रा तक वापस आ गये। ..

श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे इमरान खान, लगाए भड़काऊ पोस्टर

 भारत से करतारपुर जाने वाले भारतीयों को इमरान खान ने पासपोर्ट की छूट दी थी। लेकिन अब पाकिस्तानी आर्मी चीफ के प्रवक्ता का कहना है कि करतारपुर आने वाले सभी यात्रियों को पासपोर्ट लाना अनिवार्य है, उसके बिना उनकी एंट्री नहीं होगी। प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से देखा जाए तो सभी को एंट्री पासपोर्ट आधारित पहचान से ही करानी होगी। हम देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे।  इमरान खान का ऐलान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 1 नवंबर को ऐलान किया था कि करतारपुर आने वाले सभी ..

Facebook ने लॅान्च किया अपना नया logo, देखें शुरूआत से अब तक के सारे बदलाव

फेसबुक ने सोमवार 4/11/ 19 को अपना नया लोगो लॉन्च कर दिया है। फेसबुक ने लोगों को सिंपल कैपिटल लेटर में डिजाइन किया है। नया लोगो(LOGO) अभी भी क्लासिक फेसबुक ब्लू बैकग्राउंड को व्हाइट लोअरकेस लेटरिंग के साथ जोड़ता है। अंतर सिर्फ इतना है कि अब फॉन्ट थोड़ा पतला है और "a" को फेस लिफ्ट मिला है। लेकिन इसे 3 कलर्स मैं निकाला गया है फेसबुक के लिए नीला व्हाट्सएप के लिए हरा और इंस्टाग्राम के लिए मल्टी पिंक विथ ऑरेंज कलर मैं डिजाइन किया है।  फेसबुक खुद को रीब्रांड के साथ मजबूत कर रही है सोशल मीड..

McDonald's ने CEO स्टीव ईस्टरब्रुक को किया फायर, महिला कर्मचारी के साथ था अफेयर

  दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड चैन मैकडॉनल्ड (McDonald's)ने अपने CEO (चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर)  स्टीव ईस्टरब्रुक को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। इसकी वजह कंपनी ने स्टीव का कंपनी की Employee के साथ संबंध बताया है। McDonald's को अपने CEO और कंपनी की Employee के संबंध के बारे में पता चलने के बाद ये फैसला लिया गया। स्टीव ईस्टरब्रुक ने खुद कुबूल किया कि उनकी गलती है उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। स्टीव का कहना है मैंने कंपनी के रूल्स और पॉलिसी का उल्लंघन किया है वह कंपनी के इस ..

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में होंगे शामिल, ABLF भारत को समर्पित कर रहा है आयोजन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई में आयोजित होने वाली एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे। एशियन बिजनेस लीडरशिप अवार्ड इंटरनेशनल इवेंट है जो 6 नवंबर को आयोजित किया जा रहा है इसका नेतृत्व दुबई के अरब अमीरात के केबिनेट मेंबर्स और टॉलरेंस मंत्री से नाहयान, मुबारक अल नाहयान करेंगे। भारत के लिहाज से इसे विशेष महत्व दिया जा रहा है क्योंकि यह कार्यक्रम बिजनेस लीडरशिप फोरम भारत को समर्पित कर रहा है। कमलनाथ को एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम अवार्ड्स 2012 में "एबीएलएफ स्टेट्समैन अवार्ड" मिल चुका है। ..

पाकिस्तान: PM इमरान खान ने भारतीय श्रद्धालुओं को करतारपुर तीर्थ में दी राहत, अब पासपोर्ट नहीं होगा जरूरी

  *  इमरान खान ने भारतीय सिख श्रद्धालुओं को दी राहत। *  इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन। *  1925 में पटियाला के महाराजा सरदार भूपिंदर सिंह ने पंद्रह सौ एकड़ में बनवाया था  गुरुद्वारा।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से करतारपुर जाने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं को तीर्थ में दो छूट दी है जिससे उन्हें बहुत राहत मिलेगी। भारत से करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को अब पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी वह बिना पासपोर्ट ..

पाकिस्तान ने बंद की अपनी फ्री एंबुलेंस सेवा अमन एंबुलेंस, मिल चुका है बेस्ट इमरजेंसी सर्विस अवार्ड

पाकिस्तानी सरकार ने उनकी फ्री एंबुलेंस सेवा अमन एंबुलेंस को फिलहाल में अस्थाई रूप से बंद करने का फैसला लिया है। अमन एंबुलेंस का नाम अमन फाउंडेशन के नाम पर रखा गया था लेकिन अमन फाउंडेशन और सिंध सरकार की आपसी साझेदारी में इसका नाम अमन फाउंडेशन से बदलकर सिंध मेडिकल एंड रेसक्यू रखा गया। ..

एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम बनाने में चीन की मदद कर रहा है रूस ।

  *इस सिस्टम के जरिए बैलेस्टिक मिसाइल लॉन्च के बारे में पहले ही चेतावनी मिल जाएगी। *चीनी राष्ट्रपति शी-जिनपिंग ने पुतिन को अपना सबसे करीबी और अच्छा दोस्त बताया।  मॉस्को में एक अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सम्मेलन में पुतिन ने कहा, रूस ऐसा ही एक सिस्टम विकसित करने में चीन की मदद कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा, 'ये काफी गंभीर बात है, जिससे निश्चित रूप से चीन की रक्षा क्षमता में वृद्धि होगी।'  हमारा देश एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम बनाने में चीन की मदद कर रहा है। इस सिस्टम ..

“हाउदी मोदी” मोदी सरकार ने इन मुद्दों पर सीधा साधा निशाना...

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में  “Howdy Modi” कार्यक्रम में 50 हजार अमेरिकी भारतीयों को संबोधित किया। जिसमें उन्होनें पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा – आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ लड़ने का समय आ गया है। जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत के साथ हैं। • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने एक साथ मिलकर अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय को संबोधित किया । • डोनाल्ड ट्रम्प ..

नोबेल पुरस्कार न मिलने पर ट्रंप ने जताई शिकायत, कहा ओबामा को क्यों दिया पुरस्कार

  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नोबेल पुरस्कार नहीं मिलने पर नाराजगी जताई है ट्रंप ने कहा मैंने ऐसे कई सारे काम किए हैं जिसके लिए मुझे नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए था बता दें कि नोबेल पुरस्कार शांति का प्रतीक है जो भी विश्व स्तर पर शांति स्थापित करने का कार्य करता है उसे यह पुरस्कार दिया जाता है उन्होंने यह सब पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक के दौरान कहा। ट्रंप ने बराक ओबामा को 2009 में शांति पुरस्कार दिए जाने पर हैरानी जताई। ट्रंप ने कहा ओबामा को राष्ट्रपति बनते ही पुरस्कार दे ..

आज Howdy Modi कहेंगे ट्रम्प, ह्यूस्टन से भारत-अमेरिका रिश्तों में मज़बूती की उम्मीद

क्या है Howdy Modi मोदी ? Howdy Modi रविवार 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में होने वाला एक मेगा शो है, जिसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करने जा रहे हैं। दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका में Howdy शब्द का उपयोग किसी के स्वागत और अभिवादन के लिए किया जाता है। "Howdy Modi" 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह मोदी जी का अमेरिका में पहला बड़ा कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति के आलावा कई बड़े उद्योगपति और अमेरिकी सांसद भी शामिल होंगे।..

पाकिस्तान की एक और हरकत, PM मोदी के लिए नहीं खोलेगा अपना एयरस्पेस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस देने से मना कर दिया है। दरअसल PM मोदी 21 सितम्बर को अमेरिका यात्रा के निकलना है जिसके लिए पाकिस्तान से उनका एयर स्पेस खोलने के लिए कहा गया लेकिन उन्होने साफ इंनकार कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमद कुरेशी ने कहा हम PM मोदी के लिए अपने हवाई रूट को नहीम खोलेंगे।  पाकिस्तान को जवाब देते हुए विदेश मंत्री के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है, हम इसकी निंदा करते हैं। ये सुविधा किसी भी देश के लिए ..

भारत के साथ व्यापार बंद से बीमार हुआ पाकिस्तान, दवाईयों के आयात को दी मंज़ूरी

 जम्मू- कश्मीर से हाल ही में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म के बाद पाकिस्तान ने भारत के व्यापार को रोक दिया था, जिससे दोनों देशो के व्यापारिक संबंध पूरी तरह से खराब हो गए थे, लेकिन पाकिस्तान को अपने इस फैसले के बाद मुंह की ..

पाकिस्तान की चाल: कुलभूषण के कॉन्सुलर एक्सेस की बदली जगह

      पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को आज पहली बार कॉन्सुलर एक्सेस मिला। जाधव पिछले तीन सालों से जेल में हैं, उन्हे 2016 में बलूचिस्तान इलाके से गिरफ्तार कर उन पर जासूसी का आरोप लगाया था। कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना केसेवानिवृत्त अधिकारी हैं। 2017 में पाकिस्तान की फौजी अदालत ने उन्हे जासूसी के इल्जाम में फांसी की सजा सुनाई थी लेकिन अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के बाद ही कुलभूषण जाधव को मिली फांसी की सजा पर रोक लगा दी गई थी।आज पाकिस्तान में भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर ..