Lifestyle

लिपस्टिक जल्दी खराब हो जाती है?, अपनाइये ये 5 तरीके

  हम सभी का हमारे लिपस्टिक के साथ लव और हेट का रिश्ता है, हम प्यार करते हैं कि वे पूरी तरह से हमारे लुक को बदलती है और हमे खूबसूरत बनाती है, लेकिन जब वे क्रीज, ब्लीड और फ्लेक होती है तो हम परेशान हो जाते हैं।लिपस्टिक की फेदरिंग तब होती है जब यह आपके मुंह के कोनों पर लीक हो जाती है।हम आपकी परेशानियो से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ उपायों को आपसे शेयर करेंगे। लिप प्राइमर का इस्तेमाल करें कुछ लोग लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के लिए कंसीलर का प्रयोग करते हैं किंतु इसकी बनावट काफी खुरदुरी ..

यदि आप भी घनी दाढ़ी उगाना चाहते हैं तो अपनाएं ये घरेलू तरीके

आज के समय में दाढ़ी को लेकर युवा बहुत केयरिंग हो गए है। उनके लिए दाढ़ी बढ़ाना एक फैशन का नया हुस्सा बन गया है। लड़के अपनी दाढ़ी की बजह से चर्चा में रहते हैं। लेकिन लड़के ऐसे भी हैं जो दाढ़ी न आने से परेशान रहते हैं। लड़के केवल दाढ़ी को ही अपना सबकुछ मानते है। कुछ घरेलू तरीको को अपनाकर आप कुछ ही दिनें में दाढ़ी बढ़ा सकते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार केवल कुछ आसान से तरीकों को अपनाकर जल्दी दाढ़ी बढ़ा सकते हैं। * शेविंग- आपकी दाढ़ी यदि धीरे-धीरे उगती है तो आप उसे ..

जानें online Shopping से जुड़ी सारी बातें, कब, कहां और कैसे हुई इसकी शुरुआत

ऑनलाइन शॉपिंग का इवोल्यूशन इंटरनेट के इवोल्यूशन के साथ विकसित हुआ है। IBM के ऑनलाइन लेनदेन प्रोसेसिंग ऑनलाइन व्यापार की शुरुआत 1960 के दशक में हुई। इसमें अमेरिकन एयरलाइंस के लिए विकसित एक कम्प्यूटरीकृत टिकट आरक्षण प्रणाली जिसे सेमी-ऑटोमैटिक बिज़नेस रिसर्च एनवायरनमेंट (SABER) कहा जाता है, में एक एप्लीकेशन था। जिसमें सभी कंपनियों का डाटा आईबीएम मेनफ्रेम कंप्यूटर से जोड़ा गया था। जो एक साथ अपना लेनदेन करते थे। ताकि सभी ट्रैवल एजेंटों को एक ही समय में एक साथ सभी जानकारी मिल सके। इसके कई सालों बाद जब इटरनेट ..

कहीं आप भी तो नही हैं मधुमेह जैसी बीमारी का शिकार, ये चीजे रखेंगी आपको इससे दूर

डायबिटीज सुनने में तो बहुत ही आम यह बीमारी लगती है लेकिन इसकी चपेट में आने वाला हर इंसान अपनी सारी जिंदगी परहेज में गुजार देता है। डायबिटीज ब्लड शुगर के अनियंत्रित होने की वजह से भी होती है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में खानपान में ध्यान न देने के कारण मधुमेह जैसी बीमारी हर दूसरे इंसान में पाई जा रही है। अगर हम शोध की बात करे तो 2017 में मधुमेह से पीड़ित व्यक्तियों का आंकड़ा 7 करोड़ से भी अधिक था लेकिन आज 9 करोड़ से भी ज्यादा लोग टाइप 2 डाइबिटीज के शिकार हैं। बार-बार पेशाब आना, अधिक भूख लगना, ..

कर रहे छुट्टियों में कही जाने का प्लान तो भारत मे ही है दूसरा कश्मीर

  अनेक प्रकार की खूबसूरती से सजी यह धरती में देखने को बहुत कुछ है। कई ऐसी जगह भी हैं जिनके बारे में आप जानते भी नहीं। घुमक्कड़, यानी ट्रैवलर जगह-जगह घूमकर नई नई जगहों को एक्सप्लोर करने में कभी पीछे नहीं हटे, वहीं कई बार हमारे प्रकृति में ऐसी जगह होती है जिसकी सुंदरता सबसे छिपी होती है हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही एक जगह के बारे में जहां कश्मीर की खूबसूरत वादियों को देखने जितना ही है। हम बात कर रे हैं उड़ीसा के एक बेहद खूबसूरत हिल्स स्टेशन दरिंगबाड़ी की जहां प्रकृति अपनी सुंदरता चारों ..

आप भी हो सकते हैं ब्रेन डैमेज के शिकार, जानें वजह

किसी भी काम को करने के लिए हमारे दिमाग का संतुलन अत्यंत आवश्यक है जिससे व्यक्ति की स्मरण शक्ति उसके सोच विचार आदि प्रभावित होते हैं। कहते हैं व्यक्ति का मस्तिष्क स्वस्थ है तो उसका संपूर्ण जीवन मस्त है आइए हम आपको बताते हैं कि व्यक्ति किन आदतों..

आप भी फोटो शूट के लिए स्तेमाल कर सकते है ये क्रिएटिव आइ़डिया

फोटोग्राफी का क्रेज दिन व दिन बड़ता ही जा रहा है। एक बेहतरीन फोटो के लिए लोग न जाने क्या-क्या करने लगे हैं। सभी अपने सोशल मीडिया पर लाइक्स और फोलोवर्स बड़ाना चालते हैं और यह सब तभी होगा जब आप अपनी प्रोफाइल पर अच्छी सी फोटो अपलोड करेंगें। इसके लिए कई लोग फोटो शूट कराते हैं तो कई खुद ही दोस्तों के साथ मिलकर फोटो क्लिक करते हैं जिसमें वे कई तरह की क्रिएटिविटी करते नजर आते हैं।      आइये आपको कुछ इसी तरह की क्रिएटिव फोटोज दिखाते हैं।    यहां पर एक महिला पार्क ..

प्राकृतिक सौंदर्य, हरियाली से घिरे इन 5 गांवों में बस रही हिदुंस्तान की खूबसूरती

भारत में सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि गांवों में भी प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिलता है, हम बात कर रहे हैं भारत के कुछ ऐसे गांवो की जहां की खूबसूरती शब्दों में बयां नही कर सकते हैं। आइए जाने ऐसे 5 गांवों के बारे में ..