Sports

हैदराबाद T20 मैच में विराट कोहली ने बनाए 3 नए रिकॉर्ड

* टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने विराट।* टी-20 में अपने ही व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ कर नया कीर्तिमान बनाया।* वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने कोहली। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडि..

भारत ने 6 विकेट से जीता पहला T20, टीम ने रच दिया नया इतिहास

भारत ने 6 विकेट से जीता पहला T20, टीम ने रच दिया नया इतिहास..

टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर टॉप पर 'किंग कोहली'

 * विराट कोहली फिर बने टेस्ट में नंबर वन खिलाड़ी* ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अब दूसरे स्थान पर* आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग आईसीसी ने हालही में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की हैं, जिसमें विराट कोहली एक बार फिर अपने किंग कोहली होने का दावा पेश कर चुके हैं। इस ताजा रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 928 अंकों के साथ टेस्ट के नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली अब शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं, क्योंकि पाकिस्तान ..

दूसरा T20 जीतने के साथ ही रोहित ने बनाये ये बड़े रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे T20 मैच में भारत आठ विकेट से इस मैच को जीतने में कामयाब रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और पहली पारी में बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाएं। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली 153 रनों का पीछा करती हुई भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर मात्र 15.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 85 रनों की एक धुआंधार पारी खेली जिसमें ..

धोनी और विराट को पीछे छोड़ नंबर-1 बने रोहित शर्मा

 *  भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के कुछ रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। *  आज का मैच खेलते ही रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के 98 मैचों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए 99 T20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। *  टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों की दौड़ में रोहित विराट कोहली से मात्र 8 रन पीछे हैं, अगर वे 8 रन बना लेते हैं तो वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने ..

भारतीय टीम तैयारी के लिए पहुंची गुवाहाटी

भारतीय टीम इंडियन सुपर लीग की टीम नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी के खिलाफ एक मैत्री मैच खेलेगी। इगोर स्टिमक ने जतायी उम्मीद कि दर्शक टीम का करेंगे सम्रथन।भारत की सीनियर पुरूष फुटबाल टीम कोलकाता में 15 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर के दूसरे दौर की तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को अभ्यास शिविर के लिये गुवाहाटी पहुंची। शिविर 12 अक्टूबर को समाप्त होगा जिसके बाद टीम कोलकाता रवाना होगी।इगोर स्टिमक मुख्य कोच ने कहा ‘‘हर कोई हमसे जीत की उम्मीद करता है और कई लोग पह..

पंकज आडवाणी लगातार चौथी बार बने विश्व बिलियर्ड्स विजेता

 भारत के स्टार क्यूइस्ट पंकज आडवाणी ने आईबीएसएफ वर्ल्ड बिलियर्ड्स में लगातार चौथी बार गोल्ड जीतकर अपने करियर का 22वां विश्व खिताब जीता है। यह चैंपियनशिप म्यांमार के माडले आयोजित हुई थी, जिसमें पंकज ने म्यांमार के ही स्थानीय खिलाड़ी थ्वाय ओ को फाइनल में 6-2 से मात दी। बिलियर्ड्स शॉर्ट फॉर्मेट 150up प्रारूप के विश्व स्तर पर पंकज ने लगातार चौथा खिताब अपने नाम किया। पंकज बैंगलुरु के रहने वाले हैं और उनकी उम्र महज 34 वर्ष है। पिछले 6 सालों में यह उनका लगातार पांचवां खिताब है। पंकज ने अपना 22वां ..

मितली राज ने T20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास

 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक मिताली राज ने मंगलवार को T20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने ने 2006 में खेले गए भारतीय महिला क्रिकेट के पहले T20 मैच से 2016 तक टीम की कप्तानी की है। मिताली का कहना है कि इस संन्यास के बाद वे 2021 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर सकेंगी, देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का उनका सपना अभी अधूरा है। मिताली राज ने भारत की ओर से महिला T20 में 89 मैच खेलते हुए 96.33 के स्ट्राइक रेट से ..

टी-20 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने मलिंगा, अफरीदी को छोड़ा पीछे

 श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा अब टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं, उन्होंने 74 मैचों में कुल 99 विकेट लिए हैं। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कैंडी में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बॉलिंग ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम था, जिन्होंने 99 मैच खेलकर कुल 98 विकेट लिए हैं। ये हैं टी-20 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 ..

धोनी से आगे निकले रिषभ पंत, सबसे तेज़ 11 मैचों में किए 50 शिकार

भारतीय किक्रेट टीम के युवा खिलाड़ी रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज दौरे के जमैका टेस्ट मेच के दौरान अपने नाम एक नया रिकार्डबनाया है। रिषभ पंत भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होने सिर्फ 11 टेस्ट मैचों में ही विकेट कीपरिंग करते हुए 50 शिकार किए हैं। पंत से पहले यह रिकार्ड भारत के पूर्व कपतान महेन्द्र सिंहधोनी के नाम था जो उन्होने 15 टेस्ट मैचों में बनाया था। रिषभ पंत ने दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में सिर्फ 58 रन ही निकल सके हैं, इसमें उनका उच्..

कपिलदेव का रिकॉर्ड तोड़ एशिया के बाहर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले फ़ास्ट बॉलर बने इशांत

 भारतीय तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 156 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है और इसी के साथ इशांत भारत के पूर्व कप्तान कपिलदेव का 155 विकेट का रिकॉर्ड तोड़कर एशिया के बाहर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं। हालाँकि भारतीय गेंदबाजों की इस सूची में भारत के दिग्गज लेग स्पिनर और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले 200 विकेट के साथ टॉप पर हैं।भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ये रिकॉर्ड इशांत ने अपने नाम किया है। उन्होंने पारी ..